सांप काटने के बाद उपचार के दौरान एक महिला की मौत – भारत संपर्क न्यूज़ …

0
सांप काटने के बाद उपचार के दौरान एक महिला की मौत – भारत संपर्क न्यूज़ …

रायगढ़। रायगढ़ जिले में जहरीले करैत सांप के काटने से रायगढ़ मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती एक महिला की उपचार के दौरान मौत हो जाने का मामला सामने आया है। जिले में चार माह के भीतर करैत सांप के काटने से अब तक 05 लोगों की मौत हो चुकी है। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रायगढ़ जिले के लैलूंगा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम राजाआमा निवासी चंद्रहास का विवाह एक साल पहले ही सामाजिक रीति रिवाज के साथ जयंती मंझवार 22 साल के साथ हुआ था। महिला के परिजनों ने बताया कि 01 अक्टूबर की रात खाना खाने के बाद महिला अपने घर में सो रही थी इसी दौरान रात तकरीबन 10 बजे जहरीले सांप के काटते ही महिला की नींद खुल गई। सांप के काटने की जानकारी महिला ने अपने पति को दी। इस दौरान उन्होंने देखा कि उनके घर से एक जहरील करैत सांप निकल रहा था।

 

उपचार के दौरान हुई मौत
परिजनों के द्वारा महिला को सबसे पहले घरघोड़ा अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया गया। जहां स्थिति में सुधार नही होनें के बाद उसे अगले दिन रायगढ़ मेडिकल कालेज अस्पताल में लाकर भर्ती कराया गया था जहां महिला का उपचार चल रहा था। इस बीच कल शाम तकरीबन 7 बजे महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई। महिला की मौत के बाद पुलिस ने मर्ग कायम कर पीएम पश्चात शव परिजनों को अंतिम संस्कार के लिये सौंप दिया है।

चार माह में भीतर 05 की मौत
विदित रहे कि 04 माह के भीतर रायगढ़ जिले में सर्पदंश से अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है। सर्पदंश से मरने वालों में चार रायगढ़ जिले के रहवासी है तो वहीं एक शक्ति जिले के डभरा थाना क्षेत्र का है।

1. पहली घटना 30 जुलाई को हुई थी जहां घरघोड़ा थाना क्षेत्र के बहिरकेला गांव में 15 साल बालिका की कैरत सांप के काटने से मौत हो गई थी।
2. दूसरी घटना 5 अगस्त की है जहां धरमजयगढ़ थाना क्षेत्र में 5 साल के बालक की मौत सर्पदंश से मौत हो गई थी।
3. तीसरी घटना 19 अगस्त को हुई थी जिसमें लैलूंगा थाना क्षेत्र में जमीन में सो रहे मां बेटी को जहरीले करैत सांप के ही काटा था जिसमें उपचार के दौरान बेटी की मौत हो जाने का मामला सामने आया था।
4. चौथी घटना 25 सितंबर शक्ति जिले के डभरा थाना क्षेत्र के भोजपुर गांव में जहरीले करैत के काटने से एक युवती की मौत हो चुकी है।

गुणवत्ता मानक से उत्पाद को मिलती है विश्वसनीयता- कलेक्टर कार्तिकेया गोयल
मुख्यमंत्री के हाथों नक्सल हिंसा से 70 प्रभावितों को मिला विभिन्न विभागों में नियुक्ति आदेश, जिला अस्पताल को सौ बिस्तर से बढ़ाकर दो सौ बिस्तर करने की घोषणा
raigarhtopnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिलने पर मुख्यमंत्री ने दी पुलिस जवानों को बधाई – भारत संपर्क न्यूज़ …| MP: बीजेपी नेता ने बीच रोड पर मनाई बर्थडे पार्टी, फिर चलाईं धांय-धांय गोलिय… – भारत संपर्क| कंगना रनौत की Emergency की काट-छांट में लगेंगे अभी इतने दिन, कब तक रिलीज होने की… – भारत संपर्क| बेकाबू बोलेरो तीन बाइक सवारों और ऑटो को  ठोकर मारते डिवाईडर से टकराई, दो की हालत… – भारत संपर्क न्यूज़ …| India vs New Zealand: पहला ही मैच बुरी तरह हारी टीम इंडिया, मंधाना-हरमनप्री… – भारत संपर्क