Neemuch: काम नहीं हुआ तो भगवान से नाराज हो गया भक्त, तोड़ी शिवलिंग और हनुमा… – भारत संपर्क

0
Neemuch: काम नहीं हुआ तो भगवान से नाराज हो गया भक्त, तोड़ी शिवलिंग और हनुमा… – भारत संपर्क

(फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश के नीमच जिले में एक सनकी भक्त ने भगवान की मूर्तियों को खंडित कर दिया है. सनकी भक्त ने गुरुवार को जहां पहले बरुखेड़ा के प्राचीन मंदिर में शिवलिंग को नुकसान पहुंचाते हुए खंडित कर दिया है. वहीं, शुक्रवार की सुबह सनकी भक्त ने हनुमान जी की मूर्ति को खंडित कर दिया. गांव वालों के भारी आक्रोश के बाद पुलिस ने सनकी भक्त को गिरफ्तार कर लिया है.
नीमच जिले के बरुखेड़ा क्षेत्र में एक सनकी भक्त ने शिवलिंग और हनुमान जी की मूर्ति को खंडित कर दिया है. आरोपी ने दो अलग-अलग दिनों में दोनों मूर्तियों को तोड़ा है. पहले दिन गुरुवार को सनकी भक्त ने प्राचीन शिव मंदिर की शिवलिंग को तोड़ा था. इसके अगले दिन शुक्रवार को आरोपी ने हनुमान मंदिर में भगवान हनुमान जी की मूर्ति को तोड़ा दिया. घटना का पता चलते ही गांव वालों को गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया.
परेशान था सनकी भक्त
लोगों के भारी विरोध के बाद मौके पर तहसीलदार और पुलिस पहुंची. जिन्होंने मामले में कार्रवाई करते हुए सनकी भक्त को गांव वालों की मदद से गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि आरोपी पर इससे पहले भी मारपीट और शांति भंग करने का मामला दर्ज है. आरोपी की हरकतों को देखते हुए उसके परिवार वालों ने भी उसे घर से निकाल रखा है. गिरफ्तार आरोपी ने बताया कि वह काफी परेशान है.
ये भी पढ़ें

‘भगवान से उठ चुका था विश्वास’
आरोपी ने बताया कि वह पिछले काफी समय से शिवलिंग पर जल चढ़ रहा था, लेकिन कोई भी फायदा नहीं मिल रहा था. फायदा ने मिलने की वजह से आरोपी का भगवान से विश्वास उठ गया था. इसलिए आरोपी ने शिवलिंग और हनुमान जी की मूर्ति को खंडित कर दिया. घटना के बाद इलाके शांति व्यवस्था बिगड़ सकती थी, लेकिन लोगों ने शांति का परिचय देते हुए मामले को संभाला और पुलिस ने भी मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती… कैबिनेट बैठक से पहले CM मोहन यादव ने की प… – भारत संपर्क| बस्तर अब शांति की ओर हो रहा अग्रसर : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय – भारत संपर्क न्यूज़ …| *Big Breaking jashpur:-शिक्षक के स्थांतरण से नाराज हजारों छात्र-छात्राओं ने…- भारत संपर्क| Raigarh: आने वाले समय में विकास की नई ऊंचाइयों को छूएगा रायगढ़-वित्त मंत्री ओपी चौधरी – भारत संपर्क न्यूज़ …| Neemuch: काम नहीं हुआ तो भगवान से नाराज हो गया भक्त, तोड़ी शिवलिंग और हनुमा… – भारत संपर्क