नारी सशक्तिकरण के लिए सरकार वचनबद्ध… CM मोहन यादव ने लाड़ली बहनों के खाते… – भारत संपर्क

0
नारी सशक्तिकरण के लिए सरकार वचनबद्ध… CM मोहन यादव ने लाड़ली बहनों के खाते… – भारत संपर्क

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शनिवार को वीरांगना रानी दुर्गावती के 500वें जन्म जयंती वर्ष के अवसर पर दमोह के सिंग्रामपुर में कैबिनेट की अहम बैठक की. इस बैठक से पहले मुख्यमंत्री ने रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की और उन्हें राष्ट्र का गौरव बताया. इस मौके पर सीएम मोहन यादव ने लाड़ली बहना योजना के साथ-साथ कई और योजनाओं के हितग्राहियों को सिंगल क्लिक के माध्यम से सहयोग राशि का ट्रांसफर किया.
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में मध्यप्रदेश सरकार राज्य के समग्र विकास और हर वर्ग के कल्याण के लिए लगातार कार्य कर रही है. इस कार्यक्रम के दौरान कई विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमि पूजन कर शासकीय योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ भी वितरित किया गया है.

नारी सशक्तिकरण के लिए एक विशेष सप्ताह मनाने का निर्णय लिया है…
नवरात्रि पर्व में बहनों को स्कूलों में मार्शल आर्ट सिखाया जाएगा…#Singrampur_MP pic.twitter.com/iSzL7493Wd
— Dr Mohan Yadav (@DrMohanYadav51) October 5, 2024

इन योजनाओं में राशि की गई ट्रांसफर
शनिवार को कार्यक्रम के दौरान महिला सशक्तिकरण के साथ-साथ प्रदेश में चहुंमुखी विकास को दर्शाते हुए मुख्यमंत्री ने 1.29 करोड़ बहनों को लाड़ली बहना योजना के तहत ₹1574 करोड़ की राशि, 55 लाख से अधिक हितग्राहियों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन के तहत ₹332.71 करोड़ की राशि और 24 लाख से अधिक बहनों को ₹450 में गैस रीफिल योजना के तहत ₹28 करोड़ की राशि का ट्रांसफर किया गया है.
‘संकट के साथी’ मोबाइल ऐप का लोकार्पण
कार्यक्रम में संस्कृति विभाग की ओर से शुरू किया गया ‘संकट के साथी’ मोबाइल ऐप का लोकार्पण भी किया गया. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि महान वीरांगना रानी दुर्गावती के त्याग, तप एवं बलिदान की शौर्य गाथा के साक्षी रहे सिंगौरगढ़ किले का भ्रमण किया और प्राचीन भद्र काली माता मंदिर में दर्शन-पूजन कर प्रदेशवासियों के सुख एवं कल्याण की कामना की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सड़क पर खड़ी ट्रक से बाइक की हुई टक्कर, चालक घायल, ट्रक चालक गाड़ी छोड़ हुआ फरार – भारत संपर्क न्यूज़ …| *प्रियंवदा सिंह जूदेव बनी राज्य महिला आयोग की सदस्य, मुख्यमंत्री विष्णुदेव…- भारत संपर्क| आर्मी बेस वर्कशॉप में बड़ा हादसा, कर्मचारी पर गिरा बोफोर्स तोप का भारी भरकम… – भारत संपर्क| नए कप्तान के ऐलान से पहले ही गैरी कर्स्टन ने छोड़ा पाकिस्तान, बाबर की जगह ल… – भारत संपर्क| सारे दुर्गा उत्सव एक तरफ और बंगाली स्कूल का दुर्गा उत्सव एक…- भारत संपर्क