IND vs PAK: ‘इसके लिए जेल होनी चाहिए’…भारतीय खिलाड़ी की गलतियों पर फूटा फ… – भारत संपर्क

0
IND vs PAK: ‘इसके लिए जेल होनी चाहिए’…भारतीय खिलाड़ी की गलतियों पर फूटा फ… – भारत संपर्क

आशा शोभना ने बॉलिंग से तो प्रभावित किया लेकिन फील्डिंग से कोई भी खुश नहीं होगा.Image Credit source: AFP
यूएई में चल रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय टीम को अपने पहले ही मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. उस हार में बल्लेबाजों का तो खराब प्रदर्शन अहम वजह रहा लेकिन सबसे बड़ी समस्या टीम इंडिया के लिए बनी थी उसकी फील्डिंग, जहां कई आसान मौके गंवाए गए थे. ऐसा लगता है कि उस मैच के बाद भी टीम इंडिया ने सबक नहीं सीखा और पाकिस्तान के खिलाफ करो या मरो के मैच में भी कुछ-कुछ ऐसा ही हाल देखने को मिला. टीम इंडिया ने इस मैच में 2 कैच छोड़े और दोनों कैच ड्रॉप किए आशा शोभना ने, संयोग से दोनों बार गेंदबाज भी एक ही थी.
रविवार 6 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टूर्नामेंट के 7वें मैच में टीम इंडिया जीत की उम्मीद के साथ मैदान पर उतरी थी. उसके लिए हर हाल में जीत दर्ज करना जरूरी था क्योंकि पहले मैच में भारत को हार मिली थी. वहीं पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को शिकस्त दी थी. पहले मैच की तरह इस बार भी टीम इंडिया को पहले फील्डिंग के लिए मैदान पर उतरना पड़ा. न्यूजीलैंड के खिलाफ जहां गेंदबाज भी अपनी लाइन को बरकरार नहीं रख पाए थे, वहीं इस मैच में ऐसा नहीं हुआ और इस बार तेज गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत दिलाई.
आशा की बेहद खराब फील्डिंग
इसके बावजूद खराब फील्डिंग की झलक इस बार भी देखने को मिली और गुनहगार दोनों बार एक ही फील्डर रही. लेग स्पिनर के तौर पर खेलने वाली अनुभवी गेंदबाज आशा शोभना ने दो बार विकेट के पीछे बेहद आसान से कैच ड्रॉप कर दिए और दोनों बार बदकिस्मत गेंदबाज थीं अरुणधति रेड्डी. सातवें ओवर में भारतीय पेसर की दूसरी गेंद पर मुनीबा अली ने स्कूप शॉट खेला लेकिन शॉर्ट फाइनल लेग पर आया सीधा कैच भी आशा नहीं लपक सकीं. अरुणधति ने हालांकि इसी ओवर में हिसाब बराबर करते हुए मुनीबा को शेफाली के हाथों कैच आउट करा दिया.

pic.twitter.com/bs4G2C3LBh
— The Game Changer (@TheGame_26) October 6, 2024

फैंस को आया आशा पर गुस्सा
अब आशा शोभना का इतने आसान कैच छोड़ना तो किसी को भी बर्दाश्त नहीं हो सकता. जाहिर तौर पर ऐसी फील्डिंग देखकर सोशल मीडिया पर सबका गुस्सा फूट पड़ा. एक यूजर ने तो ‘एक्स’ पर ये तक लिख दिया कि इतनी खराब फील्डिंग के लिए जेल हो जानी चाहिए, जबकि एक ने लिखा कि फील्डिंग के दम पर मैच और टूर्नामेंट जीते जाते हैं.

Asha Sobhana aise catch kaise drop kar sakte hai koi🥴
Shame shame
Itna ghatiya fielding ke liye jail hona chahiye #INDvPAK
— I ❤️ Hrithik Roshan (@Hrithikdbest) October 6, 2024

Asha Sobhana is a good bowler but a terrible fielder
— Mahadev (@Mahadev64) October 6, 2024

Asha sobhana fielding today is unacceptable 🤷🏻♂️🤦🏻♂️
— Rocky 0007 (@Rahulmo88687461) October 6, 2024

Asha Sobhana needs to improve her fielding. Two of the most easiest catches dropped in a single match.
Fielding win you matches.#INDvsPAK #T20WomensWorldCup
— Akshat Jain (@AkshatJainX) October 6, 2024

ऋचा ने लपका हैरतअंगेज कैच
एक गलती के बाद भी आशा की फील्डिंग में कोई सुधार नहीं दिखा और 13वें ओवर में फिर अरुणधति के ओवर में उन्होंने निराश किया. इस बार पाकिस्तान की धाकड़ कप्तान फातिमा सना ने बाहर जाती गेंद को कट करना चाहा लेकिन शॉर्ट थर्ड मैन पर तैनात आशा बिल्कुल उसी तरह का आसान सा कैच फिर नहीं पकड़ पाईं. इसका खामियाजा फिर टीम इंडिया को भुगतना पड़ा और अगले ओवर में आशा की गेंदों पर सना ने लगातार 2 चौके जमा दिए. हालांकि आशा ने इसी ओवर की आखिरी गेंद पर उनका विकेट हासिल कर खुद को और टीम को राहत दिलाई. अब ये विडंबना ही है कि आसान कैच छोड़ने वाली आशा की गेंद पर विकेटकीपर ऋचा घोष ने एक हाथ से हैरतअंगेज कैच लपका.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Raigarh  News: मारवाड़ी ब्राम्हण महिला समिति ने किया शानदार गरबा का आयोजन, माता के… – भारत संपर्क न्यूज़ …| *मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय की पहल पर सेंद्रीमुंडा के ढोढ़ीलोंगरा…- भारत संपर्क| साइट से एंगल और सरिया की चोरी- भारत संपर्क| भोपाल में चल रही थी ड्रग्स फैक्ट्री, 1800 करोड़ रुपए का माल जब्त, 2 लोग गिर… – भारत संपर्क| अब सदर बाजार नहीं न्यू रिवर व्यू साइट पर लगेगा संडे बाजार…- भारत संपर्क