गौतम गंभीर के तलवे नहीं चाटने चाहिए…सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया की जीत के… – भारत संपर्क

0
गौतम गंभीर के तलवे नहीं चाटने चाहिए…सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया की जीत के… – भारत संपर्क

गंभीर पर ये क्या बोल गए गावस्कर (फोटो-पीटीआई)
गौतम गंभीर की कोचिंग में टीम इंडिया ने अबतक कमाल का खेल दिखाया है. खासतौर पर बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया ने करिश्माई अंदाज में जीत दर्ज की. इस मैच में पहले तीन दिन बारिश से प्रभावित रहे और उसके बाद आखिरी दो दिनों में पूरा खेल हुआ और इसके बावजूद टीम इंडिया ये मैच जीत गई. इस जीत के बाद कई लोग गौतम गंभीर की कोचिंग और उनकी सोच को सलाम कर रहे थे लेकिन अब सुनील गावस्कर ने उन लोगों को लताड़ लगाई है. सुनील गावस्कर ने उन लोगों को नसीहत दी कि उन्हें गौतम गंभीर के तलवे नहीं चाटने चाहिए.
रोहित को मिलना चाहिए क्रेडिट
सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स स्टार के लिए एक कॉलम लिखा है. गावस्कर ने लिखा कि टीम इंडिया की आक्रामक सोच के लिए रोहित शर्मा को क्रेडिट दिया जाना चाहिए. गौतम गंभीर को इसका श्रेय देना उच्च स्तर की तलवा चटाई है. गावस्कर ने कहा कि गंभीर को कोचिंग की जिम्मेदारी संभाले दो महीने ही हुए हैं. उन्होंने खुद कभी मैक्कलम की स्टाइल में तेजी से बैटिंग नहीं की. रोहित शर्मा जरूर इस तरह की बैटिंग करते हैं. वो अपने लिए नहीं टीम के लिए बैटिंग करते हैं. कानपुर टेस्ट की पहली पारी में रोहित ने ही बांग्लादेश पर आक्रामकण बोला और उसके बाद सभी भारतीय बल्लेबाजों ने वैसी ही बैटिंग की.
आईसीसी को भी दिया गावस्कर ने क्रेडिट
सुनील गावस्कर ने अपने कॉलम में ये भी लिखा कि कानपुर टेस्ट में जीत के साथ ही टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए जरूरी अंक मिले. टीम को पता था कि ये मैच जीतना उसके लिए कितना जरूरी है. गावस्कर ने सवाल उठाया कि अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक दांव पर ना होते तो क्या खिलाड़ी इसी सोच के साथ खेलते. गावस्कर के मुताबिक अगर ऐसा ना होता तो वो पर्सनल रिकॉर्ड्स के लिए खेलते. इसलिए गावस्कर ने आईसीसी को भी टेस्ट क्रिकेट में नई जान फूंकने के लिए क्रेडिट दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खरसिया में आयोजित हुआ साईबर जनजागरूकता पखवाड़ा, कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने कहा-… – भारत संपर्क न्यूज़ …| नवरात्र के छठे दिन कात्यायनी देवी की पूजा से विवाह में आ रही…- भारत संपर्क| *विरेंद्र कुमार को अब नहीं सताता जहरीले सांप, बिच्छू का डर, प्रधानमंत्री…- भारत संपर्क| यूं ही नहीं तैयार हुआ Singham Again का ट्रेलर, रोहित शेट्टी ने इतने दिन किया काम – भारत संपर्क| आयुष्मान कार्ड बनाने व आधार कार्ड में त्रुटि सुधार हेतु 10…- भारत संपर्क