2858 दिन तक विकेट के लिए तरसने वाले गेंदबाज ने किया बाबर को आउट, पिछली बार … – भारत संपर्क

0
2858 दिन तक विकेट के लिए तरसने वाले गेंदबाज ने किया बाबर को आउट, पिछली बार … – भारत संपर्क

बाबर आजम बने इस गेंदबाज का शिकार. (फोटो- Pti)
इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस समय पाकिस्तान के दौरे पर है. दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का पहला मुकाबला मुल्तान स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच का पहला दिन पाकिस्तान के नाम रहा. पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने सपाट पिच पर जमकर रन बनाए. लेकिन टीम के पूर्व कप्तान इस सपाट पिच पर भी बड़ी पारी नहीं खेल रहे और उनकी खराब फॉर्म अभी भी जारी है. बाबर आजम इस मुकाबले की पहली पारी में एक ऐसे गेंदबाज की गेंद पर आउट हुए जिसने साल 2016 में आखिरी बार एशिया में कोई टेस्ट विकेट हासिल किया.
बाबर आजम बने इस गेंदबाज का शिकार
बाबर आजम पिछले कुछ समय से काफी खराब लय में नजर आ रहे हैं. उनके बल्ले से कोई भी बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है. लेकिन मुल्तान की सपाट पिच को देखकर माना जा रहा था कि बाबर इस मुकाबले में बड़ी पारी खेल सकते हैं. लेकिन वह 71 गेंदों पर 30 रन ही बना सके और अपना विकेट गंवा बैठे. बाबर आजम को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. बाबर ने डीआरएस भी लिया, लेकिन वह साफ आउट थे.
क्रिस वोक्स के लिए ये विकेट काफी खास रहा. दरअसल, क्रिस वोक्स ने 2858 दिन के इंतजार के बाद एशिया में कोई टेस्ट विकेट हासिल किया. इससे पहले उन्होंने एशिया में आखिरी टेस्ट विकेट साल 2016 में भारत दौरे पर लिया था. तब क्रिस वोक्स ने विराट कोहली का विकेट हासिल किया था. अब 8 साल बाद क्रिस वोक्स ने बाबर को आउट करके ये इंतजार खत्म किया है.
पिछली 17 पारियों से बाबर का बुरा हाल
बाबर आजम के लिए इन दिनों टेस्ट में शतक लगाना तो दूर अर्धशतक पूरा करना भी एक सपना बन गया है. वह पिछली 1 या 2 पारियों से नहीं बल्कि 17 पारियों से लगातार फ्लॉप होते आ रहे हैं. बाबर आजम ने टेस्ट की पिछली 17 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं जड़ा है. उन्होंने हाल ही में वनडे और टी20 टीम की कप्तानी भी छोड़ दी थी और कहा था कि वह अपने खेल पर ध्यान देना चाहते हैं. लेकिन इस मुकाबले की पहली पारी में ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला.
शान मसूद और अब्दुल्लाह शफीक ने जड़े शतक
कप्तान शान मसूद और अब्दुल्लाह शफीक के शतक से पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन चार विकेट पर 328 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत की. खेल के दूसरे दिन पाकिस्तान इस स्कोर में ज्यादा से ज्यादा रन जोड़ने उतरेगी. चार साल में पहला टेस्ट शतक जड़ते हुए मसूद ने 177 गेंद में 151 रन बनाए जबकि सलामी बल्लेबाज शफीक ने 102 रन की पारी खेली. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 253 रन की बड़ी साझेदारी भी की. दिन का खेल खत्म होने पर सऊद शकील 35 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि रात्रि प्रहरी नसीम शाह ने अभी खाता नहीं खोला है. वहीं, इंग्लैंड के लिए गस एटकिंसन ने पहले दिन सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए. वहीं, जैक लीच को भी 1 सफलता मिली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

‘काम हो वरना यहीं जान दे दूंगा’… प्रभारी मंत्री के पास रस्सी लेकर पहुंचा … – भारत संपर्क| राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ रायगढ़ नगर का विजय दशमी उत्सव संपन्न – भारत संपर्क न्यूज़ …| *सीएम कैंप कार्यालय बना उम्मीदों का आशियाना, मंदाकिनी को सुनने की झुंझलाहट…- भारत संपर्क| दोस्त सच्चा है या चापलूस…ऐसे समझें अंतर, नहीं खाएंगे धोखा| Sarangarh News: कलश यात्रा के दौरान मधुमक्खियां ने किया हमला, 50 से 60 लोग मधुमक्खियो… – भारत संपर्क न्यूज़ …