पाकिस्तानी गेंदबाज की किस्मत ने दिया धोखा, कुछ ही समय में छिन गया नंबर-1 का… – भारत संपर्क

0
पाकिस्तानी गेंदबाज की किस्मत ने दिया धोखा, कुछ ही समय में छिन गया नंबर-1 का… – भारत संपर्क

गेंदबाज से कुछ ही समय में छीन गया नंबर-1 का ताज. (फोटो- Sameera Peiris/Getty Images)
दुबई में इस समय महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जा रहा है. इसी बीच ICC ने महिलाओं की टी20 रैंकिंग जारी की. गेंदबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन अभी भी नंबर-1 बनी हुईं हैं. वसोफी एक्लेस्टोन फरवरी 2020 से महिलाओं की टी20 रैंकिंग में नंबर-1 हैं. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच उनसे ये ताज छीन गया था, लेकिन अपडेट सार्वजनिक होने पर सप्ताह के अंत में एक्लेस्टोन फिर से नंबर-1 बन गईं, जिसके चलते इसके बारे में किसी को भी पता नहीं चला. दरअसल, पाकिस्तान की सादिया इकबाल कुछ समय के लिए आईसीसी महिला टी20 रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज बनीं थीं.
इस गेंदबाज से कुछ ही समय में छीन गया नंबर-1 का ताज
पाकिस्तान की सादिया इकबाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले मैच के बाद सोफी एक्लेस्टोन को पछाड़कर दुनिया की टॉप रैंकिंग वाली गेंदबाज बन गईं थीं. पिछले हफ्ते कुछ दिनों तक सादिया इकबाल ही नंबर-1 गेंदबाज थीं. दरअसल, इकबाल ने पाकिस्तान के टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ 17 रन देकर 3 विकेट लेकर एक्लेस्टोन की बराबरी की थी. वहीं, एक्लेस्टोन ने अपने पहले मैच में 21 रन देकर 0 विकेट लिए और वह पिछड़ गई थीं.
लेकिन पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड में अपना दूसरा मैच भारत के खिलाफ खेला था, जिसमें उसे हार मिली. इस मैच में सादिया इकबाल ने 23 रन देकर 1 विकेट ही लिया. दूसरी ओर सोफी एक्लेस्टोन ने इंग्लैंड के दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 विकेट लिए, जिसके चलते वह एक बार फिर नंबर-1 गेंदबाज बन गईं और जब अपडेट सार्वजनिक की गईं तो सोफी एक्लेस्टोन अपने ताज को बरकरार रखने में कामयाब रहीं.
सादिया इकबाल ने रचा इतिहास
सादिया इकबाल भले ही कुछ ही समय के लिए टी20 में नंबर-1 गेंदबाज बनीं, लेकिन उन्होंने फिर भी इतिहास रच दिया. दरअसल, सादिया इकबाल ICC महिला T20I रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने वाली अपने देश की पहली खिलाड़ी बन गईं. वहीं, सादिया महिला रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने वाली दूसरी महिला पाकिस्तानी खिलाड़ी बनीं. इससे पहले पाकिस्तान की पूर्व कप्तान सना मीर 2018-2019 में वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर-1 बनीं थीं. हालांकि सादिया इकबाल और सोफी एक्लेस्टोन के बीच केवल आठ अंकों का अंतर (762 और 754) है, ऐसे में सादिया के पास एक बार फिर एक्लेस्टोन को पछाड़ने का मौका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Karwa Chauth 2024: करवा चौथ पर ये लिपस्टिक शेड होंगे परफेक्ट, लुक को देखते रह…| जनदर्शन में पहुंचे हरिचंद छत्तर के आवेदन पर हुई त्वरित कार्यवाही, वाहन का स्थायी… – भारत संपर्क न्यूज़ …| Uttarakhand TET Exam 2024 Admit Card जारी, 24 अक्टूबर को होगी परीक्षा, इसे किया…| MP: सौहाद्र बिगाड़ने की कोशिश… मंदिर के आगे पेशाब करता दिखा युवक, हिंदू स… – भारत संपर्क| पावर प्लांट में सप्लाई क्वालिटी कोयले की बिक्री कर डस्ट कोयला प्लांट में पहुंचाने का… – भारत संपर्क न्यूज़ …