पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट को तबाह करने की साजिश, इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड… – भारत संपर्क

0
पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट को तबाह करने की साजिश, इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड… – भारत संपर्क

मुल्तान टेस्ट पिच पर उठे सवाल (फोटो-पीटीआई)
इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने पाकिस्तान की टीम पर बड़ा आरोप लगाया है. उनके मुताबिक पाकिस्तान में जिस तरह की पिच बन रही हैं वो टेस्ट क्रिकेट को तबाह करने की कोशिश है. केविन पीटरसन ने ये ट्वीट मुल्तान टेस्ट की पिच को देखकर किया जहां तीन दिनों तक गेंदबाज विकेट झटकने के लिए तरसते रहे. वहीं पांच बल्लेबाजों ने इस पर शतक लगाए और दो खिलाड़ी शतक लगाने से चूक गए. केविन पीटरसन ने इस तरह की पिच पर नाराजगी जताते हुए पीसीबी को आड़े हाथों लिया.
पीटरसन का पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर हमला
केविन पीटरसन ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ये पिच गेंदबाजों के लिए कब्रगाह है. अगर ये पिच नहीं टूटी और इसपर नतीजा नहीं आया तो ये टेस्ट क्रिकेट को तबाह करने में मदद करने जैसा है.’ पीटरसन ने मुल्तान टेस्ट के पहले दिन ही इस पिच को गेंदबाजों के लिए कब्रिस्तान बता दिया था. सिर्फ पीटरसन ही नहीं नासिर हुसैन ने भी मुल्तान की पिच पर बड़ा कमेंट किया है.
नासिर हुसैन ने भी उठाए सवाल
पाकिस्तान में कमेंट्री कर रहे नासिर हुसैन ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि आपको मुल्तान जैसी फ्लैट पिच पूरी दुनिया में कहीं मिलेगी.’ नासिर हुसैन और पीटरसन की ये बात इसलिए भी सच है क्योंकि इस पिच पर 3 दिन में 1000 से ज्यादा रन बन गए हैं और गेंदबाजों को विकेट लेने के लिए ऐड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ रहा है. इसमें ना गेंद स्विंग और सीम हो रही है और ना ही बॉल टर्न हो रही है. ऐसे में इस पिच पर नतीजा आना अब बेहद मुश्किल नजर आ रहा है.

Still a bowlers graveyard! If this wicket doesnt crumble and produce a result, its helping DESTROY Test cricket.
— Kevin Pietersen🦏 (@KP24) October 9, 2024

इंग्लैंड को होगा नुकसान
वैसे अगर मुल्तान टेस्ट ड्रॉ हुआ तो इससे पाकिस्तान ही नहीं इंग्लैंड को भी तगड़ा नुकसा होगा. दरअसल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए हर मैच का नतीजा बेहद अहम होता है और अगर ये मुकाबला ड्रॉ होता है तो दोनों टीमों के अंक बंटेंगे. वैसे ये दोनों टीमें ही फाइनल में क्वालिफाई करने से कोसों दूर हैं लेकिन फिर भी जीत की कोशिश तो रहती ही है. लेकिन मुल्तान जैसी पिच पर मैच का नतीजा आना तो बेहद मुश्किल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Nobel Prize 2024 in Chemistry: कौन हैं डेविड बेकर, डेमिस हासाबिस और जॉन जंपर?…| ग्रामीण महिलाओं झांसा दे कर सोने चांदी के जेवर पार करने वाला…- भारत संपर्क| मां नवदुर्गा के स्वागत में सजा पूरा शहर, भव्य पंडालों में विराजी जगत जननी, दर्शन को … – भारत संपर्क न्यूज़ …| अपनी ही शादी में ऑफिस के काम पर मत्था भिड़ाता दिखा दूल्हा, तस्वीर देख लोग बोले- ये…| वनांचल ग्राम नकिया में जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का…- भारत संपर्क