बीएसएनएल में भर्ती के नाम पर ठग गिरोह सक्रिय, टावर लगाने में…- भारत संपर्क

0

बीएसएनएल में भर्ती के नाम पर ठग गिरोह सक्रिय, टावर लगाने में भर्ती का दिया जा रहा झांसा

कोरबा। नौकरी की तलाश में युवक और युवतियों को इधर-उधर परेशान होते देखा जा सकता है। ऐसे बेरोजगारों को अपना सॉफ्ट टारगेट बनाकर आकर्षक वेतन के साथ नौकरी देने की आड़ में ठगों का गिरोह सक्रिय है। जगह-जगह बीएसएनल जैसी सरकारी नामी-गिरामी कंपनी के नाम का बेजा इस्तेमाल कर नौकरी के साथ आकर्षक वेतन देने का झांसा दिया जा रहा है। इस तरह के पाम्पलेट सार्वजनिक स्थानों पर जगह-जगह चस्पा नजर आ रहे हैं। जिसे लेकर बीएसएनएल के मण्डल अभियन्ता ने लोगों को आगाह किया है कि कंपनी ने ऐसी कोई भर्ती नहीं निकाली है।
पाम्पलेट में दिए गए नंबर पर संपर्क किया जाता है तो सामने वाले का कहना था कि रजिस्ट्रेशन फीस 1650 रुपए लगेगा और इसके बाद 30000 रुपये अमानत राशि जमा करनी होगी। प्रक्रिया पूरी होने के बाद ब्लॉक स्तर पर जॉइनिंग लेटर प्रदान किया जाएगा और फिर वेतन पर नौकरी मिलेगी। इस बारे में जब बीएसएनएल के अधिकारी से जगह-जगह चस्पा ऐसी नौकरी के संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस तरह की कोई भी नौकरी संबंधी सूचना बीएसएनएल द्वारा न तो जारी की गई है और ना ही टावर लगाने के नाम पर किसी तरह का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। लोग सजग और सावधान रहें। आजकल सारे टावर ऑटोमेटिक संचालित हो रहे हैं इनके लिए भर्ती की जरूरत नहीं। आश्चर्य की बात है कि ऐसी कौन सी नौकरी है जिसमें नौकरी लगने से पहले पैसा देना पड़ता है। यह सीधा-सीधा फर्जीवाड़ा है और इससे काफी सावधान रहने की जरूरत है। न सिर्फ बीएसएनल बल्कि और भी दूसरे नाम का सहारा लेकर घर बैठे रोजगार देने, घर बैठे कमाई करने, आसान किस्तों में लोन देने आदि तरह से झांसा देकर ठगने का काम चल रहा है। युवा लोग किसी तरह के झांसे में आने की बजाय पूर्ण रूप से जांच परख कर कदम आगे बढ़ाएं ताकि उनकी जमा पूंजी ठगी का शिकार ना हो सके। हम यह नहीं कहते कि हर कोई फर्जी है लेकिन बिना वास्तविकता को परखे कदम न बढ़ाएं और किसी तरह की अग्रिम राशि किसी को ना दें।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

डांडिया इवेंट में साइबर सुरक्षा की शपथ; रोटरी क्लब खरसिया के डांडिया उत्सव में साइबर… – भारत संपर्क न्यूज़ …| टाटा ग्रुप की कितनी स्कॉलरशिप और फेलोशिप योजनाएं? विदेश में छात्रों को पढ़ाई के…| MP के कृष्ण कुमार की कहानी, पंडिताई करने अमेरिका गया और 13 साल तक वहीं फंसा… – भारत संपर्क| Harry Brook Double Century: जो रूट के बाद हैरी ब्रूक का दिखा जलवा, टेस्ट मे… – भारत संपर्क| पंचायत सचिव हुआ निलंबित, जानिए आखिर क्या है मामला – भारत संपर्क न्यूज़ …