कोयलांचल से सर्वमंगला मंदिर पहुंचना मुश्किल डगर, एप्रोच रोड…- भारत संपर्क

0

कोयलांचल से सर्वमंगला मंदिर पहुंचना मुश्किल डगर, एप्रोच रोड का निर्माण अधूरा, श्रद्धालु हो रहे परेशान

कोरबा। नवरात्र शुरू हो गया है।बड़ी संख्या में श्रद्धालु कोयलांचल से सर्वमंगला मंदिर पहुंचते हैं, जिनके लिए पहुंचना मुश्किल हो रहा है। किसी तरह श्रद्धालु मां की पूजा-अर्चना के लिए मंदिर तक पहुंच रहे हैं। सर्वमंगला मंदिर में रोजाना बड़ी संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं, लेकिन सर्वमंगला चौक से लेकर गार्डन तक बन रहा एप्रोच रोड का निर्माण अभी पूरा नहीं हुआ है। इससे लोग परेशान हैं। नवरात्र में शहर के लोगों को धूल से छुटकारा नहीं मिल रहा है। शहर की सभी सडक़ों पर धूल उड़ रही है। इससे लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। धूल इतनी अधिक है कि उनके लिए गाड़ी चलाना भी मुश्किल हो रहा है। सबसे ज्यादा समस्या दोपहिया वाहन चालकों के साथ हो रही है। एप्रोच रोड के निर्माण में देरी से लोगों को सर्वमंगला मंदिर आने-जाने में परेशानी हो रही है। जिस स्थान पर एप्रोच रोड का निर्माण किया गया है, वहां के बाजू में स्थित सडक़ संकरी हो गई है। एक साथ आमने-सामने से गाडिय़ों के आने पर दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। सर्वमंगला चौक के पास एप्रोच रोड को बनाने का काम कई माह से चल रहा है मगर कार्य की धीमी प्रगति से नवरात्रि तक एप्रोच रोड को आम लोगों के लिए नहीं खोला गया है। कुछ ही दिन पहले ठेका कंपनी ने एप्रोच रोड की ढलाई एक सिरे से की है। इस पर अभी जूट की बोरियों को डाला गया है। लेकिन किनारे मिट्टी पड़ी हुई है और गाडिय़ों के चलने से यह मिट्टी हवा में उड़ रही है। इससे लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। सबसे गंभीर समस्या उस समय होती है जब दोपहिया वाहन चालकों के सामने से कोई चारपहिया गाड़ी गुजरती है। अचानक धूल के गुबार बाइक चालकों के सामने आ जाती है। कुछ सेकेंड के लिए उन्हें कुछ दिखाई भी नहीं देता है। इससे यहां हादसे की आशंका बनी हुई है।
बॉक्स
नहीं किया जा रहा पानी छिडक़ाव
धूल से लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। इस स्थिति में जिला प्रशासन ठेका कंपनी के जरिए इस मार्ग पर पानी का छिडक़ाव कराता है तो इससे श्रद्धालुओं को काफी राहत मिल सकती है। शहर में पानी के छिडक़ाव की जरूरत सर्वमंगला नगर पुल से लेकर बरमपुर की ओर जाने वाले मार्ग के साथ-साथ कोरबा के मुय मार्ग पर है। मुय मार्गों की भी स्थिति ठीक नहीं है और यहां दिन भर उडऩे वाली धूल राहगीरों की परेशानी का कारण बनी हुई है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

UP में लेखपालों की बल्ले-बल्ले, 728 को मिला प्रमोशन; अब बन गए कानूनगो – भारत संपर्क| महाअष्टमी पर CM नीतीश कुमार ने किए माता के दर्शन, विकास कार्यों का भी किया…| रायगढ़ के दो स्वास्थ्य केंद्रों को मिला राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन मानक सर्टिफिकेट – भारत संपर्क न्यूज़ …| बाबर आजम तो पाकिस्तान पर बोझ ही बन गए, लगातार 18वीं बार टीम को मुसीबत में छ… – भारत संपर्क| करवा चौथ के लिए स्टाइलिश नेल आर्ट डिजाइन, बढ़ जाएगी हाथों की खूबसूरती