‘खुश हो जाएं देवी मां’… मंदिर में युवक ने काटी अपनी गर्दन, हो गया बेहोश – भारत संपर्क

0
‘खुश हो जाएं देवी मां’… मंदिर में युवक ने काटी अपनी गर्दन, हो गया बेहोश – भारत संपर्क

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में बुंदेलखंड के लोग आज भी पुरानी रीति-रिवाज से देवी देवताओं को प्रसन्न करने पर विश्वास करते हैं. कुछ ऐसा ही मामला आज ग्राम केवतपुर में देखने को मिला, जहां माता के मंदिर में युवक ने अपनी गर्दन काट ली जिसके बाद वहां हड़कम्प मच गया. वहीं घायल युवक को पुलिस व श्रद्धालुओं की सहायता से अस्पताल पहुंचाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद युवक को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया.
पन्ना जिले के अजयगढ़ के धरमपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत भखुरी में एक युवक ने अपनी गर्दन काट ली. युवक ने धारदार हथियार से अपनी गर्दन काटकर माता को चढ़ाने की कोशिश की. जानकारी के मुताबिक, अजयगढ़ के ग्राम पंचायत भखुरी निवाशी राजकुमार यादव पिता प्रभु यादव जो नवरात्रि में 9 दिनों से व्रत था और माता की भक्ति में मग्न रहा. माता की भक्ति में लीन युवक ने आज सुबह ग्राम भखुरी के पास स्थित बिजासिंन माता मंदिर में जाकर प्रसाद चढ़ाने के लिए पहुंचा था. मंदिर में प्रसाद चढ़ाने के बाद माता को प्रसन्न करने के लिए धारदार हथियार से अपनी गर्दन काट ली.
युवक ने काट ली गर्दन
युवक द्वारा धारदार हथियार से गर्दन काटने के बाद मौके पर हड़कंप मच गया. गर्दन कटने के बाद युवक को आनन-फानन में पुलिस और लोगों की मदद से अस्पताल ले जाया गया. अजयगढ़ के स्वास्थ्य केंद्र में युवक का प्राथमिक उपचार करने के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया.
क्या है मामला?
मामले में एडिशनल एसपी ने कहा कि कहा धरमपुर में थाना क्षेत्र में एक युवक ने अपनी गर्दन का ली है. युवक ने बिजासिंन माता मंदिर में प्रसाद चढ़ाने के लिए पहुंचा था. इस दौरान उसने माता को प्रसन्न करने के लिए धारदार हथियार से अपनी गर्दन कटा ली. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने लोगों की मदद से युवक को अस्पताल पहुंचाया है. अस्पताल में युवक का इलाज चल रहा है. लोगों को इस अंधविश्वास की बातों पर ध्यान नहीं देना चाहिए. उन्हें अपना हित और अहित समझना चाहिए.
जानकारी के मुताबिक, जिस तरह का मामला आज सामने आया है वो पहली बार नहीं है. इससे पहले भी लोग इस तरह की घटनाएं सामने आई हैं. पुरानी रीति-रिजाव से देवी-देवताओं को प्रसन्न करने पर विश्वास रखते हैं. वहीं लगभग 50 वर्ष पूर्व महादेव बसोर नामक व्यक्ति के द्वारा भी अपनी गर्दन को चढ़ाया गया था.
(रिपोर्ट-राकेश पाठक/ पन्ना)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

छत्तीसगढ़ के औद्योगिक विकास व निवेश के प्रस्तावों पर केन्द्रीय मंत्री से चर्चा – भारत संपर्क न्यूज़ …| मुंह में सिगरेट डाली, महिला सीओ पर उड़ाया धुआं; दिग्विजय के भतीजे की दबंगई … – भारत संपर्क| Ghaziabad News: रोडवेज बस में आया ‘नन्हा मेहमान’, पति के साथ जा रही थी महिल… – भारत संपर्क| पटना के दुर्गा पूजा में बदमाशों का ‘तांडव’, 2 लोगों को मारी गोली; एक की मौत| Team India Announced: जसप्रीत बुमराह को मिली बड़ी जिम्मेदारी, शमी की नहीं ह… – भारत संपर्क