जमानत पर छूटते ही बलात्कार के आरोपी ने पास्टर और उसके…- भारत संपर्क

0
जमानत पर छूटते ही बलात्कार के आरोपी ने पास्टर और उसके…- भारत संपर्क

सिविल लाइन क्षेत्र में स्थित डिसाइपल ऑफ़ क्राइस्ट चर्च के पास्टर के साथ अवैध रूप से कब्जा जमा कर रहने वाले जसवंत मसीह और उसके परिजनों ने मारपीट की है, जिसमे जमानत पर छूटा बलात्कारी भी शामिल है। इन लोगों ने सर्वेंट क्वार्टर पर भी अवैध रूप से कब्जा जमा लिया है।
बिलासपुर के सिविल लाइन थाना से चंद कदम पर मौजूद डिसाइपल ऑफ़ क्राइस्ट चर्च के पास्टर ने सिविल लाइन थाने में शिकायत करते हुए बताया कि चर्च परिसर में मौजूद एक जर्जर क्वार्टर में जसवंत मसीह और उसका परिवार अवैध रूप से कब्जा कर रह रहा था, जिसे कई बार मौखिक तौर पर क्वार्टर खाली करने को कहा गया। यह क्वाटर किसी इंसान के रहने लायक स्थिति में नहीं थी, फिर भी जसवंत मसीह का परिवार जबरन उसमें रह रहा था। बार-बार बोलने पर भी जब वह नहीं माना तो इसकी जानकारी शासन को भी दी गई । बाद में डिसाइपल ऑफ क्राइस्ट चर्च पंचायत अध्यक्ष के माध्यम से 23 जुलाई को जसवंत मसीह और उसके परिवार को जर्जर क्वार्टर से बाहर निकाल कर उसे डिस्मेंटल कर दिया गया था।

इसके बाद जसवंत मसीह और उसके परिजन 10 और 11 अक्टूबर की दरमियानी रात करीब 1:30 बजे अपने घरेलू सामान के साथ डिसाइपल ऑफ़ क्राइस्ट चर्च परिसर पहुंचे और सर्वेंट क्वार्टर में जबरन कब्जा कर लिया। सर्वेंट क्वार्टर में रह रहे चौकीदार जितेंद्र द्वारा मना करने के पर जसवंत मसीह उसके पुत्र आशीष मसीह, सत्यजीत मसीह आदि गाली गलौज करने लगे। इसकी जानकारी जितेंद्र ने अनुराग नथानियल को दी, जो अपने दामाद स्वप्निल नवगिरे, अपनी बेटी एंजेल नथानियल, पत्नी अलका नथानियल के साथ मौके पर पहुंचे और जसवंत मसीह से पूछा कि आखिर उसने सर्वेंट क्वार्टर के गेट को क्यों तोड़ दिया, जिससे तैश में आकर जसवंत मसीह और उसके पुत्र आशीष मसीह तथा सत्यजीत मसीह आदि ने अनुराग और उसके दामाद स्वप्निल नवगिरे को गंदी-गंदी गालियां देते हुए उनकी पिटाई कर दी। इन लोगों ने पास्टर परिवार को जान से मारने की भी धमकी दी। इस मारपीट में पास्टर अनुराग नथानियल और उनके दामाद स्वप्निल नवगिरे को चोट आई है।
इस दौरान जसवंत मसीह और उसके बेटों ने सर्वेंट क्वार्टर में रखें बॉक्स को भी पटक कर तोड़ दिया। इन लोगों ने सर्वेंट क्वार्टर के दरवाजे की कुंडी भी तोड़ डाली है। बताया जा रहा है कि यह लोग सर्वेंट क्वार्टर में रह रहे चौकीदार जितेंद्र को भी वहां से भगाने के लिए धमकी दे रहे हैं, जिसकी शिकायत सिविल लाइन थाने में की गई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ बीइनएस की धारा 333 296 115(2) 351 (2) 324 और 35 के तहत मामला दर्ज किया है।

पोक्सो एक्ट का आरोपी है सतीश मसीह

पास्टर अनुराग नथानियल और उनके परिवार पर हमला करने वाला आरोपी सतीश मसीह पोक्सो एक्ट और बलात्कार का आरोपी है। जमानत पर छूटते ही उसने एक बार फिर से मारपीट की घटना को अंजाम दिया है। चर्च परिसर में मौजूद सर्वेंट क्वार्टर पर जबरन कब्जा करते हुए जमानत पर छूटे बलात्कार के आरोपी सतीश मसीह , जसवंत मसीह, सत्यजीत मसीह, आशीष मसीह,कमलेश मसीह आदि ने इस घटना को अंजाम दिया है, जिन्होंने 10 और 11 अक्टूबर की दरमियानी रात मारपीट की है।

120 साल से चर्च के प्रति समर्पित है नथानियल परिवार

आपको बता दे कि आईसीसीडीसी से सम्बद्ध डिसाइपल ऑफ़ क्राइस्ट चर्च, सिविल लाइन में नाथनियल परिवार कि यह चौथी पीढ़ी है, जो 120 वर्षों से डिसाइप ऑफ क्राइस्ट चर्च का संचालन और धार्मिक आराधना करा रही है। इस घटना की निंदा करते हुए आईसीसी डीसी एवं चर्च के अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, गृह मंत्री आदि तमाम लोगो से गुहार लगाते हुए पास्टर अनुराग नथालियन और उनके परिवार को पुलिस सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

घुटनों पर बैठकर लड़के ने अपनी गर्लफ्रेंड को किया प्रपोज, फिर हुआ कुछ ऐसा बार-बार देखा…| महिला पुलिस अधिकारी पर उड़ाया सिगरेट का धुआं…दिग्विजय सिंह के भतीजे आदित्… – भारत संपर्क| फेस्टिव सीजन पर छुट्टी पर नहीं गए स्कैमर्स! जाल बिछा के कर रहे हैं इंतजार – भारत संपर्क| *विष्णु के सुशासन में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार को लेकर एक और बड़ा कदम,…- भारत संपर्क| Nobel Peace Prize 2024: नोबेल शांति पुरस्कार का ऐलान, जापान के इस संगठन को मिला