Paytm को मिली बड़ी राहत, इस अमेरिकी कंपनी ने लगाए 244 करोड़…- भारत संपर्क

0
Paytm को मिली बड़ी राहत, इस अमेरिकी कंपनी ने लगाए 244 करोड़…- भारत संपर्क
Paytm को मिली बड़ी राहत, इस अमेरिकी कंपनी ने लगाए 244 करोड़

पेटीएम को अमेरिका से मिली राहतImage Credit source: tv9 bharatvarsh

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के बैन के बाद से पेटीएम बुरे दौर का सामना कर रही है. इसके बावजूद उसे अमेरिका से बड़ी राहत मिली है. अमेरिका की एक मल्टीनेशनल इंवेस्टर कंपनी ने पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस में 244 करोड़ रुपए का निवेश किया है.

अमेरिका की मल्टीनेशनल इंवेस्टर कंपनी मॉर्गन स्टेनली ने पेटीएम में 0.8 प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीदी है. कंपनी ने ओपन मार्केट के माध्यम से वन97 कम्युनिकेशंस में 244 करोड़ रुपए निवेश किए हैं.

खरीद लिए पेटीएम के इतने शेयर्स

मॉर्गन स्टेनली की एशिया में कारोबार करने वाली कंपनी मॉर्गन स्टेनली एशिया सिंगापुर प्राइवेट लिमिटेड ने पेटीएम की पेरेंट कंपनी के 50 लाख शेयर खरीदे हैं. इसके लिए कंपनी ने पेटीएम के प्रत्येक शेयर का भाव 487.2 रुपए लगाया है.

ये भी पढ़ें

भारतीय रिजर्व बैंक के पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर बैन लगाने के बाद उसके शेयर में तेज गिरावट देखी गई है. कंपनी के शेयर दो दिन में 20 प्रतिशत तक गिरे हैं. ये 487.20 रुपए के भाव तक आ गए हैं.

पेटीएम को हो सकता है 300 से 500 करोड़ का नुकसान

RBI के कदम उठाने के बाद पेटीएम का अनुमान है कि उसकी टैक्स से पहले की इनकम (EBITDA) में 300 से 500 करोड़ रुपए की गिरावट आ सकती है. ऐसे में अमेरिका की इतनी बड़ी कंपनी का उसमें भरोसा जताने से उसके शेयर को स्थिरता मिलने की उम्मीद है.

हालांकि पिछले साल वारेन बफेट की बर्कशायर हैथवे ने 5 साल तक कंपनी में इंवेस्टेड रहने के बाद पेटीएम में अपनी पूरी हिस्सेदारी नुकसान में बेच दी थी. तब पेटीएम के शेयर का भाव 877.20 रुपए था. वारेन बफेट को इस सौदे में करीब 700 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मेडिकल कॉलेज जाने वाली सड़क में स्ट्रीट लाईट नहीं, हेल्थ वर्कर परेशान, शिकायत के बाद… – भारत संपर्क न्यूज़ …| लव जिहाद, गोल्ड डिगर…फरहान अख्तर से रिश्ता जुड़ा तो लोग कहते थे ऐसी बातें,… – भारत संपर्क| *प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना से अपने हुनर को निखारकर आत्मनिर्भरता प्राप्त…- भारत संपर्क| 10 करोड़ की मानहानि का मामला, शिवराज की याचिका पर फैसला सुरक्षित – भारत संपर्क| सहायक राजस्‍व निरीक्षक सस्‍पेंड, बार-बार मिल रही शिकायतों पर विभाग ने की कार्रवाई – भारत संपर्क न्यूज़ …