ऑफिस आइए तभी बढ़ेगी सैलरी और होगा प्रमोशन, टीसीएस ने…- भारत संपर्क

0
ऑफिस आइए तभी बढ़ेगी सैलरी और होगा प्रमोशन, टीसीएस ने…- भारत संपर्क

फरवरी महीने की शुरुआत होते ही ऑफिसों में कर्मचारियों और HR टीम के बीच सैलरी हाइक और प्रमोशन को लेकर चर्चा तेज हो जाती है. इसी बीच देश की दिग्गज टेक कंपनी टाटा कंसल्टेंसी ने भी सैलरी बढ़ाने और प्रमोशन के लिए एम्प्लॉइज के सामने एक शर्त रखी है. TCS ने हाल ही में एक ऐसा कदम उठाया है, जो छंटनी का न होकर भी जॉब मार्केट पर असर डाल सकता है. आइए जानते हैं TCS ने कर्मचारियों से सैलरी बढ़ाने के लिए कौन सी शर्त रखी है.

मानों शर्त तभी मिलेगी सैलरी हाइक

टाटा ग्रुप की आईटी कंपनी टीसीएस जो भारत की सबसे बड़ी आईटी कंपनी है, वो पिछले कुछ समय से अपने कर्मचारियों को ऑफिस बुलाने का प्रयास कर रही है. इसके लिए टीसीएस पहले भी कई कदम उठा चुकी है. अब कंपनी का ताजा कदम हैरान करने वाला है. कंपनी ने कर्मचारियों के ऑफिस लौटने को उनकी सैलरी में हाइक और पोस्ट में प्रमोशन से जोड़ दिया है.

ये भी पढ़ें

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने अपनी रिटर्न-टू-ऑफिस पॉलिसी को सख्त किया है. अब इस पॉलिसी के साथ वेरिएबल पे को लिंक कर दिया गया है. प्रमोशन भी रिटर्न-टू-ऑफिस पॉलिसी से लिंक है. इसका मतलब हुआ कि आने वाले दिनों में टीसीएस के कर्मचारियों को सैलरी में कितनी हाइक मिलती है या उनका प्रमोशन कैसा होता है, ये सब उनके ऑफिस लौटने पर निर्भर करेगा.

सब पर लागू होगी पॉलिसी

कंपनी ने साफ किया है कि उसकी नई रिटर्न-टू-ऑफिस पॉलिसी सिर्फ पुराने कर्मचारियों पर ही नहीं, बल्कि फ्रेशर्स पर भी लागू है. जिन फ्रेशर्स ने अपने असाइन्ड कोर्सेज को पूरा कर लिया है और अब 3 लाख रुपये के स्टैंडर्ड एनुअल कंपनसेशन से ऊपर का भुगतान पाने के लिए पात्र हैं, उनके ऊपर भी रिटर्न-टू-ऑफिस पॉलिसी लागू होगी.

हफ्ते में 5 दिन ऑफिस जरुरी

दरअसल, कोरोना महामारी के दौरान कंपनी ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम दिया था. जिसके बाद से अबतक बहुत कम एम्प्लॉइज ऑफिस आ कर काम कर रहे हैं. कंपनी ने कई बार उन्हें ऑफिस आकर काम करने को बोला लेकिन कर्मचारियों ने नहीं सुनी. जिसके बाद टीसीएस ने अपनी पॉलिसी में बदलाव करते हुए अब अपने कर्मचारियों के लिए सप्ताह में पांचों दिन ऑफिस आना अनिवार्य कर दिया है. इसका मतलब हुआ कि टीसीएस ने अब वर्क फ्रॉम होम पॉलिसी को पूरी तरह से बंद कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना से अपने हुनर को निखारकर आत्मनिर्भरता प्राप्त…- भारत संपर्क| 10 करोड़ की मानहानि का मामला, शिवराज की याचिका पर फैसला सुरक्षित – भारत संपर्क| सहायक राजस्‍व निरीक्षक सस्‍पेंड, बार-बार मिल रही शिकायतों पर विभाग ने की कार्रवाई – भारत संपर्क न्यूज़ …| पैदल चलते समय पहाड़ से गिरा शख्स, कैमरे में रिकॉर्ड हुआ खौफनाक पल; देखें VIDEO| एनटीपीसी लारा में मनाया जा रहा है स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 – भारत संपर्क न्यूज़ …