मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों से Paytm का इंकार, कही ये बड़ी बात |…- भारत संपर्क

0
मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों से Paytm का इंकार, कही ये बड़ी बात |…- भारत संपर्क

पेटीएम के पेमेंट्स बैंक पर RBI के एक्शन के बाद कंपनी की मुसीबतें रुकने का नाम ही नहीं ले रही हैं. हाल ही में RBI ने पेटीएम पर कार्रवाई करते उसकी बैंकिंग सेवाओं को 29 फरवरी से बैन करने का आदेश दिया है. जानकारी के मुताबिक, पेटीएम पेमेंट्स बैंक में कई निष्क्रिय और बिना केवायसी के अकाउंट भी पाए गए हैं. इन्हें लेकर मनी लॉन्ड्रिंग का शक जताया गया था. आशंका जताई जा रही है कि ED इस मामले की जांच कर सकता है.जिसपर अब कंपनी के मालिक ने नया बयान जारी कर सफाई दी है. आइए बताते हैं कंपनी ने क्या कहा…

पेटीएम ने दी सफाई

पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस ने सफाई देते हुए कहा कि यह सभी मीडिया रिपोर्ट्स गलत जानकारी पर आधारित हैं. इनमें दी जा रही जानकारी सही नहीं है. ये रिपोर्ट्स सिर्फ अनुमान पर आधारित हैं. वन 97 कम्युनिकेशंस स्पष्ट कर देना चाहती है कि पेटीएम या पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ ऐसी किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं दिया जाए. कंपनी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि हम पारदर्शिता में विश्वास रखते हैं. हम ऐसे भ्रामक खबरों से अपनी प्रतिष्ठा, कस्टमर्स, शेयरहोल्डर्स और स्टेकहोल्डर्स को बचाने का पूरा प्रयास करेंगे. हम आगे भी ऐसे स्पष्टीकरण जारी करते रहेंगे.

ये भी पढ़ें

नहीं चल रही ईडी जांच

पेटीएम ने अपने बयान कहा कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा वन 97 कम्युनिकेशंस, इसकी सहयोगी कंपनियों या फाउंडर एवं सीईओ विजय शेखर शर्मा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जैसे किसी भी आरोप में कोई जांच नहीं की जा रही है. हालांकि, कुछ समय पहले हमारे प्लेटफॉर्म पर मौजूद कई लोगों के खिलाफ ईडी की जांच की गई थी. इस संबंध में कंपनी ने ईडी को पूरा सहयोग दिया था. हमने हमेशा अधिकारियों को पूरी मदद दी है.

सोशल मीडिया पर गलत जानकारी

कंपनी ने कहा कि हम भारतीय कानूनों का पूरा पालन करते हैं. साथ ही हर नियामकीय आदेश को पूरी गंभीरता से लेते हैं. मनी लॉन्ड्रिंग जैसी किसी भी गतिविधि से हमारा कोई संबंध नहीं है. मीडिया के अलावा सोशल मीडिया पर भी ऐसी गलत जानकारी दी जा रही है. इसलिए हम अपने स्टेकहोल्डर्स से अपील करते हैं कि ऐसी किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चेन्नई में शतक के बाद ऋषभ पंत पर आई बड़ी खबर, IPL ऑक्शन से पहले दिल्ली कैपि… – भारत संपर्क| मेडिकल कॉलेज जाने वाली सड़क में स्ट्रीट लाईट नहीं, हेल्थ वर्कर परेशान, शिकायत के बाद… – भारत संपर्क न्यूज़ …| लव जिहाद, गोल्ड डिगर…फरहान अख्तर से रिश्ता जुड़ा तो लोग कहते थे ऐसी बातें,… – भारत संपर्क| *प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना से अपने हुनर को निखारकर आत्मनिर्भरता प्राप्त…- भारत संपर्क| 10 करोड़ की मानहानि का मामला, शिवराज की याचिका पर फैसला सुरक्षित – भारत संपर्क