कितनी दौलत की मालिक है दुनिया की सबसे अमीर फैमिली? नहीं आता…- भारत संपर्क

0
कितनी दौलत की मालिक है दुनिया की सबसे अमीर फैमिली? नहीं आता…- भारत संपर्क
कितनी दौलत की मालिक है दुनिया की सबसे अमीर फैमिली? नहीं आता Elon Musk और  Mukesh Ambani का भी नंबर

अल नाहयान फैमिलीImage Credit source: Instagram

जब भी दुनिया में सबसे अमीर लोगों की बात होती है, तो लोग व्यक्ति की बात करते हैं. कभी एलन मस्क का नाम लिया जाता है, तो कभी भारत के सबसे अमीर लोगों में मुकेश अंबानी और गौतम अडानी का नाम शामिल किया जाता है. लेकिन क्या आप दुनिया की सबसे अमीर फैमिली के बारे में जानते हैं. इस फैमिली की दौलत इतनी है कि एलन मस्क और मुकेश अंबानी का नंबर कहीं भी नहीं आता है.

दुनिया का सबसे अमीर परिवार ‘नाहयान रॉयल फैमिली’ है. एमिरेट्स ऑफ अबू धाबी का शाही परिवार यानी ‘नाहयान फैमिली’ साल 2023 में दुनिया का सबसे अमीर परिवार बन गया. नाहयान फैमिली ने संपत्ति के मामले में दुनिया के सबसे अमीर परिवारों में शुमार रही वालमार्ट फैमिली को भी पीछे छोड़ दिया.

इतनी दौलत की मालिक नाहयान फैमिली

नाहयान फैमिली की दौलत 305 अरब डॉलर ( करीब 25.38 लाख करोड़ रुपए) है. जबकि वालमार्ट फैमिली की संपत्ति 232.2 अरब डॉलर (करीब 19.31 लाख करोड़ रुपए) है. वहीं दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क की संपत्ति भी महज 222 अरब डॉलर (करीब 18.46 लाख करोड़ रुपए) है.

ये भी पढ़ें

नाहयान फैमिली की संपत्ति इतनी है कि भारत के दो सबसे अमीर इंसान मुकेश अंबानी और गौतम अडानी के परिवार की टोटल संपत्ति भी उनके बराबर नहीं है. मुकेश अंबानी परिवार की संपत्ति 101 अरब डॉलर (करीब 8.4 लाख करोड़ रुपए) और गौतम अडानी फैमिली की संपत्ति 91.8 अरब डॉलर (करीब 7.63 लाख करोड़ रुपए) है.

UAE के प्रेसिडेंट ‘नाहयान’

नाहयान फैमिली के प्रमुख शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान अभी संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति हैं. लोग उन्हें आम तौर पर MBZ नाम से पहचानते हैं. हाल में वाइब्रेंट गुजरात समिट-2024 के दौरान शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान पीएम नरेंद्र मोदी के खास मेहमान बनकर आए थे. उन्होंने पीएम मोदी के साथ एक रोडशो भी किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*एकलव्य आवासीय विद्यालय सरईटोला पत्थलगांव के 22 बच्चे पूरी तरह से ठीक..*- भारत संपर्क| ननकी राम कंवर के करीबी भाजपा नेता से जिला प्रशासन ने कराया…- भारत संपर्क| ‘गणेश जी गए, मैं भी चला जाऊंगा’, छात्र ने दोस्त से कहा, फिर लगाई बिल्डिंग स… – भारत संपर्क| कवर्धा कांड पर खरसिया बंद सफल: उमेश पटेल के आह्वान पर व्यापारियों ने दुकानें बंद कर … – भारत संपर्क न्यूज़ …| itel Rhythm Pro Review: 1299 रुपये वाले Earbuds, कैसी है बैटरी लाइफ और साउंड… – भारत संपर्क