Yes Bank Share: कभी डूबने की कगार पर था ये बैंक, आज कर रहा…- भारत संपर्क

0
Yes Bank Share: कभी डूबने की कगार पर था ये बैंक, आज कर रहा…- भारत संपर्क

कभी डूबने की कगार पर पहुंचा यस बैंक एक बार फिर तेजी की ओर बढ़ रहा है और लोगों को मालामाल कर रहा है. यस बैंक के शेयर में तेजी का सिलसिला जारी है, हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन यस बैंक के शेयर ने तेजी के साथ शुरुआत की. यस बैंक के शेयर गुरुवार को 8 पर्सेंट से ज्यादा की तेजी के साथ 32.74 रुपये पर पहुंच गए हैं. यस बैंक के शेयरों में पिछले 3 दिन में 40 पर्सेंट से ज्यादा की तेजी आई है. मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि यस बैंक के शेयर 45 रुपये तक जा सकते हैं. इसी के साथ यस बैंक के शेयरों ने गुरुवार को 52 हफ्ते का अपना नया हाई भी बनाया है. बैंक के शेयरों का 52 हफ्ते का लो लेवल 14.10 रुपये है.

हालांकि कारोबारी सत्र के दौरान कुछ देर बाद इसका शेयर गिरने लगा और 3 फीसदी की तेजी के साथ 30.70 पैसे पर कारोबार कर रहा है. इसके साथ ही सालभर में इस बैंकिंग स्टॉक की परफॉर्मेंस पर नजर डालें, तो इस अवधि में निवेशकों की लगाई गई रकम लगभग दोगुनी हो गई है. यस बैंक के शेयर में हालिया तेजी एचडीएफसी बैंक द्वारा हिस्सेदारी खरीदने के लिए हुए डील के बाद देखने को मिली है.

एक फैसले से रॉकेट बना शेयर

ये भी पढ़ें

गौरतलब है कि HDFC Bank ने यस बैंक में हिस्सेदारी खरीदने के लिए डील की है और बीते सोमवार को भारतीय रिजर्व बैंक ने 9.5 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदने के लिए मंजूरी भी दे दी है. इसके बाद से कंपनी का शेयर रॉकेट की रफ्तार से भाग रहा है.

शेयरों में जारी तेजी के बीच Yes Bank के मार्केट कैपिटलाइजेशन में भी जोरदार उछाल आया है. इसकी कुल बाजार वैल्यू बढ़कर 80,000 करोड़ रुपये के करीब पहुंच गई है.

एक्सपर्ट भी डील को लेकर पॉजिटिव

यस बैंक के शेयरों में जारी तेजी के बारे में बात करते हुए वेल्थमिल्स सिक्योरिटीज में इक्विटी स्ट्रेटजी के डायरेक्टक क्रांति बथिनी ने कहा कि एचडीएफसी बैंक द्वारा यस बैंक में अतिरिक्त हिस्सेदारी का अधिग्रहण लॉन्गटर्म दृष्टिकोण के लिए काफी हद तक सकारात्मक है, जो इसे स्टेबिलिटी प्रदान करता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*एकलव्य आवासीय विद्यालय सरईटोला पत्थलगांव के 22 बच्चे पूरी तरह से ठीक..*- भारत संपर्क| ननकी राम कंवर के करीबी भाजपा नेता से जिला प्रशासन ने कराया…- भारत संपर्क| ‘गणेश जी गए, मैं भी चला जाऊंगा’, छात्र ने दोस्त से कहा, फिर लगाई बिल्डिंग स… – भारत संपर्क| कवर्धा कांड पर खरसिया बंद सफल: उमेश पटेल के आह्वान पर व्यापारियों ने दुकानें बंद कर … – भारत संपर्क न्यूज़ …| itel Rhythm Pro Review: 1299 रुपये वाले Earbuds, कैसी है बैटरी लाइफ और साउंड… – भारत संपर्क