एटीएम में सुधार के बाद उपभोक्ताओं को मिली राहत- भारत संपर्क

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एटीएम में सुधार के बाद उपभोक्ताओं को मिली राहत

कोरबा। एसबीआई बाँकीमोंगरा बैंक के पास लगे एटीएम के नियमित रूप से संचालन करने के लिए नगर पालिका परिषद बांकी मोंगरा के सदस्य अश्वनी मिश्रा के पत्र उपरांत व्यवस्था में सुधार हुआ है। इससे एटीएम पर लेन-देन के लिए आश्रित नगरजनों सहित अन्य लोगों को राहत मिली है। अश्वनी मिश्रा ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय प्रबंधक को बताया था कि यह शाखा क्षेत्र का सबसे पुराना शाखा है। एस ई सी एल सहित विभिन्न शासकीय, अशासकीय कर्मचारियों का वेतन भी इसी बैंक के माध्यम से होता है तथा क्षेत्र के व्यापारियों व आम नागरिकों का खाता भी यहीं है। इस शाखा में खाता धारकों की संख्या ज्यादा है। लेन-देन करने हेतु आम नागरिकों को एटीएम का सहारा लेना होता है, परन्तु उक्त एटीएम का संचालन अधिकांशत: जब बैंक खुला रहता है, जिस दिन बैंक में अवकाश हो या शाम को जब बैंक बंद होता है, तब एटीएम भी बंद हो जाता है। अर्थात बैंक के समय सारणी अनुसार ही एटीएम खुलता है। शिकायत इस बात पर हुई कि एटीएम का प्रमुख उपयोग जब बैंक बंद हो या अवकाश रहता है, उसी समय ज्यादा किया जाता है न कि बैंक के समय-सारणी अनुसार। पूरे बाँकी क्षेत्र में इसी एटीएम में एक मात्र सी डी एम मशीन लगा है जो की अधिकांशत: बंद रहता है।पत्र के बाद एसबीआई के द्वारा सुधार कार्य कराया गया। एटीएम का नियमित 24 घण्टे संचालन प्रारम्भ करा दिया गया है। बैंक द्वारा बताया गया कि किसी ने एटीएम मशीन के भीतर तंबाखू का पाउच(गुटखा पाउच) डाल दिया था। जिसके कारण मशीनरी खराब होने से दिक्कत हो रही थी। संज्ञान में आते ही सुधार कार्य कराया गया है।

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