20 घंटे लेट हुई फ्लाइट, Air India को मिला कारण बताओ नोटिस |…- भारत संपर्क
एअर इंडिया को 3 दिन में देना है जवाब
टाटा ग्रुप के पास जाने के बाद करीब 2 साल से एअर इंडिया कई बदलावों से गुजर रही है. लेकिन उसकी मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब उसकी कुछ उड़ान 20 घंटे लेट हो गई जिस पर सरकार की भौंहें भी तन गई हैं. अब नागर विमानन मंत्रालय ने शुक्रवार को इस पर कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी करके उसे जवाब तलब किया है.
मंत्रालय की ओर से एविएशन सेक्टर के रेग्युलेटर नागर विमाान महानिदेशालय (DGCA) ने कंपनी को नोटिस जारी कर एअर इंडिया को 3 दिन के भीतर जवाब देने के लिए कहा है. एअर इंडिया की फ्लाइट्स 24 मई और 30 मई को लेट हुई थी.
सैन फ्रांसिस्को की फ्लाइट हुई लेट
एअर इंडिया की ये फ्लाइट्स सैन फ्रांसिस्को जानी थी, जो 20 घंटे तक लेट हो गईं. नोटिस में एअर इंडिया की 30 मई को दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली फ्लाइट एआई-183 और 24 मई को मुंबई से सैन फ्रांसिस्को की फ्लाइट एआई-179 के जरूरत से ज्यादा लेट होने की वजह पूछी गई है.
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कंपनी से कहा गया है कि वह बताए कि फ्लाइट्स के इतने लेट होने को लेकर उसके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जाए. केबिन में तापमान को सामान्य नहीं रख पाने की वजह से फ्लाइट्स में ये देरी हुई. इससे यात्रियों को परेशानी हुई. ऐसे में कंपनी इस स्थिति को स्पष्ट करेगी.
पसीना-पसीना हुए यात्री
एअर इंडिया की फ्लाइट डिले होने का सबसे ताजा मामला 30 मई का है. गुरुवार को फ्लाइट डिले थी, लेकिन पैसेंजर विमान में सवार हो चुके थे. दिल्ली की 50 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा की गर्मी में फ्लाइट के अंदर एयर कंडीशन नहीं चल रहा था. सोशल मीडिया पर आई खबरों के मुताबिक इनमें से कुछ यात्री फ्लाइट के अंदर गर्मी की वजह से बेहोश भी हो गए. इससे जुड़ी कई शिकायतें और यात्रियों ने भी सोशल मीडिया पर डालीं. इससे पहले 24 मई की फ्लाइट भी कुछ तकनीकी कारणों के चलते लेट हो गई थी.