ऑल टाइम हाई पर निफ्टी, सेंसेक्स हुआ 75 हजारी, चुनावों के बीच…- भारत संपर्क

0
ऑल टाइम हाई पर निफ्टी, सेंसेक्स हुआ 75 हजारी, चुनावों के बीच…- भारत संपर्क
ऑल टाइम हाई पर निफ्टी, सेंसेक्स हुआ 75 हजारी, चुनावों के बीच बाजार ने बनाया नया रिकॉर्ड

पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने एक मीडिया से बातचीत में कहा था कि चुनाव के रिजल्ट आने दीजिए मार्केट अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा. अभी आखिरी चरण के चुनाव भी नहीं हुए हैं. मार्केट ने अपना रूप दिखाना शुरू कर दिया है. सेंसेक्स 75 हजार के पार चला गया है तो वहीं निफ्टी ने ऑल टाइम हाई को क्रॉस कर दिया है. निफ्टी ने आज के कारोबारी सेशन में अभी तक का सबसे अधिक आंकड़ा 22,841 टच कर दिया है.

मार्केट में जारी तेजी को लेकर जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट गौरांग शाह ने कहा कि चुनाव के रिजल्ट को लेकर लोग निवेश के प्रति अधिक इच्छुक दिख रहे हैं. इस वजह से बाजार ऑल टाइम हाई को टच कर रहा है. उन्होंने कहा कि बाजार में जारी तेजी स्थिरता जब 1 जून को एग्जिट पोल आएगी उसके बाद देखी जा सकती है. अभी इसमें तेजी की संभावना है.

बाजार खुलते ही दिख गई थी तेजी

बता दें कि जब आज बाजार खुला तभी से तेजी मार्केट में दिखनी शुरू हो गई थी. बीएसई का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 41.65 अंक चढ़कर 74,262.71 अंक पर पहुंच गया, फिर वह 1 बजे के करीब 75 हजार के आंकड़े को पार कर गया. वहीं एनएसई निफ्टी 20.1 अंक की बढ़त के साथ 22,617.90 अंक पर रहा, जिसे उसने थोड़ी देर में 22,841 तक पहुंचकर पिछले सभी रिकॉर्ड को तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें

इन शेयरों ने बनाया प्रॉफिट

सेंसेक्स में लिस्टेड कंपनियों में से लार्सन एंड टुब्रो, एशियन पेंट्स, एक्सिस बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, विप्रो, टाइटन और भारती एयरटेल के शेयरों में सबसे अधिक तेजी आई. पावर ग्रिड, सन फार्मा, जेएसडब्ल्यू स्टील और टाटा स्टील के शेयरों को नुकसान हुआ. एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और हांगकांग का हैंगसेंग फायदे में रहे जबकि जापान का निक्की तथा चीन का शंघाई कम्पोजिट नुकसान में रहे. वहीं अमेरिकी बाजार बुधवार को नकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे. शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में बुधवार को बिकवाली करते दिखे और शुद्ध रूप से 686.04 करोड़ रुपए की कीमत के शेयर बेचे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10वीं पास के लिए इंडियन नेवी में निकली अग्निवीर की भर्ती, एमआर म्यूजिशियन के लिए…| ये 1 टेस्टी जूस बनाएगा बालों को लंबा घना, सेहत को भी मिलेगा फायदा | tasty and…| Raigarh News: पीएम जनमन योजना से दो बिरहोर परिवारों का पक्का घर…- भारत संपर्क| गौ कृपा महोत्सव के मद्दे नजर बिलासपुर गौ सेवा धाम द्वारा…- भारत संपर्क| ENG vs USA: शान से सेमीफाइनल में इंग्लैंड, क्रिस जॉर्डन जॉस बटलर के दम पर अ… – भारत संपर्क